जॉर्ज सैंट्यान उद्धरण संपादित करें सेंस ऑफ ब्यूटी (18 9 6) संपादित करें परियोजना गुटेनबर्ग Archive. org हस्ती ट्रस्ट वास्तव में, हमारी खुफिया की पूरी मशीनरी, हमारे सामान्य विचार और कानून निश्चित और बाहरी वस्तुओं, सिद्धांतों व्यक्तियों। और देवताओं बहुत प्रतीकात्मक हैं बीजगणितीय अभिव्यक्तियाँ वे अनुभव के अनुभव के लिए खड़े हैं जो हम अपने बहुसंख्यक तुरंत्ता में बनाए रखने और सर्वेक्षण करने में असमर्थ हैं। हमें जानवरों की तरह निराश होना चाहिए, क्या हमने स्वयं को बचाया नहीं रखा और इन बौद्धिक उपकरणों के द्वारा हमारे पाठ्यक्रम को निर्देशित किया। सिद्धांत हमें वास्तविकता की हमारी अज्ञानता को सहन करने में मदद करता है। पं। III, प्रपत्र 30: औसत की खुशी में दिशा में संशोधित, पी। 125 सौंदर्य के रूप में हमें लगता है कि यह कुछ अवर्णनीय है: यह क्या है या इसका क्या मतलब है कभी नहीं कहा जा सकता है पं। चतुर्थ, अभिव्यक्ति 67: निष्कर्ष।, पी। 267 सौंदर्य आत्मा और प्रकृति के बीच संभव अनुरूप की प्रतिज्ञा है। और फलस्वरूप अच्छे के वर्चस्व में विश्वास का आधार। पं। चतुर्थ, अभिव्यक्ति 67: निष्कर्ष।, पी। 270 जीवन का कारण (1 9 05-1906) प्रोजेक्ट गुटेनबर्ग खंड में जीवन का कारण (1 9 05-1906) संपादित करें। मैं, सामान्य भावना में कारण सब कुछ आदर्श एक प्राकृतिक आधार और प्राकृतिक सब कुछ एक आदर्श विकास है संपादित करें। यहां तक कि सबसे प्रेरित पद्य, जो बिना किसी रिश्तेदार औचित्य के लिए अमर होने के बगैर दावा करता है, वह उम्र के पाठ्यक्रम में एक निश्चित रूप से सुपाठ्य चित्रकला भाषा में लिखा जाता है जो उस भाषा में लिखा जाता है, एक सीखा शिक्षा और एक कल्पनाशील प्रयास, इसकी मूल बल कुछ भी ऐसा दिमाग के रूप में अपरिवर्तनीय नहीं है खुशी ही जीवन की मंजूरी है, जहां खुशी नाकाम रही है, अस्तित्व एक पागल और विचित्र प्रयोग है। यह ज़िंदगी लायक है, मान्यताओं के लिए सबसे जरूरी है, और यह अनुमान नहीं लगाया गया था, निष्कर्षों में सबसे अधिक असंभव है। फ़ैनियाटिज़्म में आपके प्रयासों को दोबारा बनाने में शामिल हैं, जब आप अपना लक्ष्य भूल गए हैं। प्रगति। परिवर्तन में शामिल होने से बहुत दूर निरंतरता पर निर्भर करता है जब परिवर्तन पूर्ण होता है, तब तक कोई सुधार नहीं होता है और संभव सुधार के लिए कोई दिशा निर्धारित नहीं की जाती है: और जब अनुभव को बरकरार नहीं रखा जाता है, जैसा कि शैवाल में है, बचपन हमेशा शाश्वत है। जो लोग अतीत को याद नहीं कर सकते, उन्हें दोहराने की निंदा की जाती है। इस प्रसिद्ध वक्तव्य में कई व्याख्याएं और वेरिएंट उत्पन्न हुए हैं: जो लोग इतिहास से नहीं सीख सकते हैं वे दोहराने के लिए बर्बाद हो गए हैं। जो लोग अपने अतीत को याद नहीं करते हैं वे अपनी गलतियों को दोहराने की निंदा करते हैं। जो लोग इतिहास नहीं पढ़ते हैं वे इसे दोहराने के लिए बर्बाद हो जाते हैं। जो लोग अपने पूर्ववर्तियों की गलतियों से सीखने में नाकाम रहे हैं वे उन्हें दोहराना चाहते हैं। जो लोग इतिहास की गलतियों को नहीं जानते, उन्हें दोहराने के लिए बर्बाद कर दिया जाता है। एडमंड बर्क (फ्रांस में क्रांति में) की एक समान बोली है, जो अक्सर दुर्व्यवहार की ओर ले जाती है: लोग नपुंसकता के लिए तत्पर नहीं देखेंगे, जो कभी अपने पूर्वजों को पीछे नहीं देखे। वॉल्यूम। द्वितीय, सोसायटी में कारण संपादित करें अवास्तविकता का सर्वोच्च रूप प्रसिद्धि का प्यार है। मानव जाति, अपने बौद्धिक जीवन में, मधुमक्खी की तरह संगठित है। मर्दाना आत्मा एक कार्यकर्ता, यौन रूप से दलित, और मूल रूप से अवैयक्तिक और सार्वभौमिक कलाओं के लिए समर्पित है, स्त्री एक रानी है, असीम उपजाऊ है, जो उसके ब्रोइंडिंग उद्योग में सर्वव्यापी है, लेकिन न्याय के बिना विधि और जुनून के बिना सहज और अंतर्ज्ञान में प्रचलित है। साहस और पुण्य की मिट्टी को युद्ध करने के लिए बुलाहट को प्यार की मिट्टी बुला रही है। अ। III: उद्योग, सरकार, और युद्ध यह समाज की गलती नहीं है कि ज्यादातर पुरुष अपने व्यवसाय को याद नहीं करते। अधिकांश पुरुषों का कोई व्यवसाय नहीं है। अ। चतुर्थ: इस दुनिया में समृद्ध अत्याचार आदर्श अन्याय कुछ ग़लत, स्पष्ट, और प्रत्येक निजी भाग्य में निरपेक्ष कुछ तुलनात्मक नहीं है। अ। चतुर्थ: द हिस्टीक इडियंड क्या आदमी को एक कल्पनाशील और नैतिक अस्तित्व प्रदान करता है कि समाज में वह अपने जीवन के लिए नए लक्ष्य देता है जो अकेलेपन में अस्तित्व में नहीं था। दोस्ती का उद्देश्य धर्म। विज्ञान। और कला अ। V: लोकतंत्र जब पुरुष और महिला सहमत होते हैं, तो उनके निष्कर्षों में ही उनके कारण हमेशा अलग होते हैं। अ। छठी: फ्री सोसाइटी वॉल्यूम III, धर्म में कारण का अनुभव अनुभव ने बार-बार पुष्टि की है कि बेकन की एक सुप्रसिद्ध मकसद है कि एक छोटा दर्शन ने नास्तिकता के लिए एक मनुष्य का मन शामिल किया है। लेकिन दर्शन के बारे में गहराई में धर्म के बारे में पुरुषों के बारे में सोचता है। उसी समय, जब बेकन ने उस ऋषि के epigram लिखा था वह यह जोड़ना भूल गया था कि भगवान जिसकी दर्शन में गहराई वापस ले जाती है, वह मन ही उनसे दूर हो जाता है, जिनसे एक छोटा दर्शन उनसे वंचित होता है। अ। मैं धर्म के मामले कभी विवाद के मामले नहीं होना चाहिए। हम अपने स्वाद के बारे में किसी प्रेमी के साथ बहस नहीं करते हैं, और न ही उसे निंदा करते हैं, अगर हम सिर्फ इंसान के लिए जुनून जानने के लिए, अ। VI फैशन बेरहम है क्योंकि इसके बिना बिना किसी कारण और नकली नवाचार पैदा होता है। अ। सातवीं हर पल अपने पूर्ववर्ती के गुणों पर उपकार करता है। अ। XIV Vol. IV, कारण में कला संपादित करें वॉल्यूम वी, कारण में विज्ञान को संपादित इतिहास कुछ भी नहीं है लेकिन सहायक और दर्ज स्मृति यह लगभग कोई भी विज्ञान नहीं कहा जा सकता है, अगर मेमोरी और स्मृति में विश्वास विज्ञान के लिए जरूरी आराम पर नहीं था। सबूत साबित करने के लिए हमें कुछ गवाह पर भरोसा करना चाहिए, और इससे पहले कि हम इसे विस्तारित करने के लिए आगे बढ़े, हमें अनुभव पर भरोसा करना चाहिए। जो वैज्ञानिक रूप से जाना जाता है और जो कि ज्ञान का समर्थन करने के लिए ग्रहण किया जाना है, उसके बीच की रेखा खींचना असंभव है। मेमोरी ही एक आंतरिक अफवाह है और जब मन में इस सुनवाई की बात है तो हम उन गलतियों को जोड़ते हैं जो हमें दूसरों से पहुंचाते हैं, लेकिन हमारे पास एक निर्माण और अस्थायी आधार बनाने के लिए एक स्थान है। हम पिछले परिवर्तनों के लगातार फ्रेम की तस्वीर बनाते हैं और प्रत्येक दिन मूल अनुभव के समान कम होते हैं जो इसे वर्णन करने के लिए तैयार है। अ। 2 इतिहास जब सुकरात और उनके दो महान शिष्यों ने तर्कसंगत नैतिकता की एक प्रणाली बनायी थी तो वे मानव जाति के लिए शायद ही व्यावहारिक कानून का प्रस्ताव नहीं कर रहे थे। वे केवल अपने देश के लिए एक प्रशंसनीय लेख लिख रहे थे डेमोक्रिट्स के विवेक हमारे दिन के अनिच्छुक भौतिकवादी आम तौर पर अजीब बौद्धिक रहे हैं और हंसी के काफी असमर्थ हैं। अगर उन्हें कुछ भी महसूस होता है, तो वे उदास महसूस करते हैं उनकी निष्ठा और स्नेह उन पौराणिक भावुक संसारों पर अभी भी तय किए गए थे, जिन्हें वे भ्रामक लगते थे। जो मैकेनिकल दुनिया में उनका विश्वास था, उनकी सीमा और प्रजनन क्षमता के बावजूद, उन्हें खुश नहीं कर सके। अपने प्लीहा और पूर्वाग्रह को बयानबाजी देते हुए, उन्होंने अतिरंजित स्वभाव और गणितीय सूखापन को बढ़ाया। जब उनकी कल्पना को ठंडा किया गया था, तो वे प्रकृति की बात करते थे, सबसे निर्विवाद रूप से, मृत के रूप में, और जब उनके फैसले को गर्म किया गया तो उन्होंने अगले कदम उठाए और इसे असत्य कहा। अ। 3 तंत्र स्पिनोजा (1 9 10) की नीतिशास्त्र का परिचय संपादित करें एक आदमी को अपने स्वयं के निचले स्तर पर अपने स्वार्थी आतंक से उबरने दो, और एक ही मायने में, उनकी एकमात्र रूप से, शायद मनुष्य का एकमात्र मायने रखता है वह खुद को तुच्छ करने की क्षमता है। चमत्कार अनुकूल दुर्घटनाएं हैं, जिनमें से प्राकृतिक कारणों को आसानी से समझा जा सकता है। बाइबिल साहित्य है नहीं हठधर्मिता अमेरिकन फिलॉसॉफी में Genteel परंपरा (1 9 11) उनके मन में संपादित करें इसका दायरा, गुणवत्ता और गुस्सा, हम मनुष्यों का अनुमान लगाते हैं, क्योंकि मन ही हम ही पुरुषों के रूप में मौजूद होते हैं, और भौतिक ऊर्जा के लिए कई भंडारण-बैटरी से ज्यादा हैं इसलिए हमें स्पष्ट रूप से मानव होना चाहिए पेशेवर दार्शनिक आमतौर पर केवल माफी विशेषज्ञ होते हैं यह है, वे कुछ निहित भ्रम या कुछ सुवक्ता विचार की रक्षा करने में निहित हैं। वकीलों या जासूसों की तरह वे उस मामले का अध्ययन करते हैं जिसके लिए वे बनाए हुए हैं। पीपी। 48-49 वॉल्ट व्हिटमैन लोकतंत्र में मनोविज्ञान और नैतिकता में किया जाता है। विभिन्न जगहें, मनोदशा और भावनाओं को प्रत्येक एक वोट दिया जाता है, जिसे वे सभी स्वतंत्र और समतुल्य घोषित किए जाते हैं, और जीवन के असंख्य सामान्य क्षणों को दूसरों की तरह बोलने का सामना करना पड़ता है। पूर्व में प्रतिष्ठित महान क्षणों को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन वे अपने साथी पैदल सैनिकों और समय के कर्मचारियों के साथ रैंकों में मार्च करने के लिए बने हैं। पी। 53 अनन्त सतर्कता ज्ञान की कीमत है। पी। 58 यदि आप उसे में चौथाई गेलन डालने की कोशिश की, तो पिंट, एक द्वैतवादी क्वार्टर कहेंगे पी। 60 क्योंकि मनुष्य की ख़ासियत यह है कि बाहरी चीजों पर प्रतिक्रिया के लिए उनकी मशीनरी में इन चीजों की एक कल्पनाशील प्रतिलिपि शामिल है, जो कि उनकी फैंसी और इस आंतरिक परिदृश्य के ब्याज और सुंदरता में संरक्षित और निलंबित है, बल्कि किसी भी किस्मत के बजाय उसकी प्रतीक्षा कर सकते हैं बाहरी दुनिया में शरीर, उनकी उचित खुशी का गठन उनके दिमाग में इसका दायरा, गुणवत्ता और गुस्सा, हम मनुष्यों का अनुमान लगाते हैं, क्योंकि मन ही हम ही पुरुषों के रूप में मौजूद होते हैं, और भौतिक ऊर्जा के लिए कई भंडारण-बैटरी से ज्यादा हैं इसलिए हमें स्पष्ट रूप से मानव होना चाहिए आइए मन में रहने की सामग्री बनें। पी। 64 लिटिल निबंध (1 9 21) संपादित करें सच्चाई क्रूर है, लेकिन इसे प्यार किया जा सकता है, और यह उन लोगों को मुक्त करता है जिन्होंने इसे प्यार किया है। पी। इंग्लैंड में 107 सोलिलॉकीज़ और बाद में सोलिलोक्विज़ (1 9 22) इंग्लैंड में सॉलिलोक्विज़ और पुरालेख. org पर बाद में सोल्यॉकीज संपादित करें इंग्लैंड व्यक्तित्व, सनकी, पाषंड, विसंगतियों, शौक और हास्य की स्वर्ग है। ब्रिटिश चरित्र दुनिया हर पल में खुद की एक सदाबहार व्यंग्य है, यह मजाक है और यह क्या होने का नाटक है। डिकेंस जन्म और मौत के लिए अंतराल का आनंद लेने के लिए कोई इलाज नहीं है। युद्ध गृहों मैं सुंदर चीजें हैं जो दुनिया को सजाना है लेकिन निजी धन के बीच में चलना चाहते हैं, मैं अस्वीकार कर देना चाहिए, या किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत संपत्ति, क्योंकि वे मेरी स्वतंत्रता को दूर ले जाएगा उदारवाद का विडंबना केवल मृत लोगों ने युद्ध के अंत को देखा है। टिपररी मेरा नास्तिकता, स्पिनोजा की तरह ब्रह्मांड के प्रति सच्चे धर्म है और मनुष्यों द्वारा उनकी मानवीय छवियों के दास बनने के लिए केवल देवताओं की ही उनकी छवि में इनकार करते हैं। मेरे दोस्ती आलोचकों पर रहने वाले ने मुझे कभी नहीं दिखाया कि कैसे जीना है मेरे दोस्ती आलोचकों पर गहरा संदेह सम्मेलनों के लिए अनुकूल है, क्योंकि यह संदेह है कि सम्मेलनों की आलोचना किसी की तुलना में किसी भी सच्ची है। मेरे दोस्ती आलोचकों पर मैत्री लगभग हमेशा एक मस्तिष्क के एक हिस्से का संघ है, जो दूसरे लोगों के हिस्से हैं, वे स्पॉट्स में दोस्त हैं। मित्रता संदेहवाद और पशु विश्वास (1 9 23) संशयवाद बुद्धिमत्ता की शुद्धता है, और यह जल्द ही या पहले आने वाले लोगों को आत्मसमर्पण करने के लिए लज्जास्पद है: लंबे समय तक, लंबे समय तक इसे शांत और गर्व से संरक्षित करने में बड़प्पन है वृत्ति और विवेक की प्रबलता, यह निष्ठा और खुशी के लिए सुरक्षित रूप से विमर्श किया जा सकता है। जॉर्ज संताय के काम पी। 65 अनुभववादी सोचता है कि वह केवल वही देखता है जो वह देखता है, परन्तु वह विश्वास करने में ज्यादा बेहतर है। पदार्थ में विश्वास की आपत्तियां, पी। लिम्बो (1 9 26) में 201 वार्ताएं संपादित करें दार्शनिक महिलाओं के रूप में ईर्ष्यापूर्ण हैं। प्रत्येक प्रशंसा के एकाधिकार चाहता है। पी। 30 आत्मा को भी कौमार्य है और फलों को जन्म देने से पहले थोड़ा सा खून बहना चाहिए। सामान्य पागलपन, च। 3, पी। 56 जिस जवान आदमी को रोना नहीं है वह क्रोधी है, और बूढ़ा आदमी जो हंसी नहीं करेगा वह मूर्ख है। अ। 3, पी। 57 सभी जीवित आत्माएं जो भी वे सब कुछ वे उपेक्षा, या राक्षसी और गलत हो, या संभव होने से इनकार करते हैं के साथ सामना करने के लिए तैयार हैं जो भी स्वागत करते हैं। अ। 3, पी। 62 धर्म अपनी विनम्रता में मनुष्य को अपनी गरिमा, दया से जीने का साहस बहाल करता है। अ। 4 संयुक्त राज्य अमेरिका में चरित्र और राय (1 9 20) अमेरिकी जीवन संपादित करें एक शक्तिशाली विलायक है जैसा कि यह आप्रवासी के टिकट के रूप में, इससे पहले कि वह अंग्रेजी, एक अचूक मांसपेशियों में तनाव, उत्साही आत्मविश्वास और आवाज़ और आंखों में अभ्यस्त चुनौती से पहले बोल सकता है, इसलिए यह हर बौद्धिक तत्व को बेअसर लगता है, हालांकि कठिन और विदेशी हो सकता है, और इसे देशी अच्छाई, आत्मसंतुष्टता, विचारहीनता और आशावाद में फ्यूज करने के लिए। शैक्षणिक पर्यावरण पी 47 (हटी ट्रस्ट) अपने सभी जीवन में वह अमेरिकी ट्रेन में दौड़ता है और शुरू होने के बाद कूदता है और वह कभी भी पीछे नहीं छोड़ा जाता है, या पैर को तोड़ता है। भौतिकवाद और आदर्शवाद पी। 175 (हटी ट्रस्ट) अन्य कार्य ओ दुनिया में, आप बेहतर भाग नहीं चुनते हैं यह बुद्धिमान ही नहीं है, और अंतराल पर आंखों को बंद करना है, लेकिन दिल पर विश्वास करना बुद्धिमानी है कोलंबस को एक दुनिया मिली, और उसका कोई चार्ट नहीं था, एक को बचाने के लिए, जो विश्वासों को आसमानों में उजागर किया गया, आत्माओं पर भरोसा करने के लिए अजेय आकस्मिकता सभी उनके विज्ञान और उनकी एकमात्र कला थी हे विश्व, तू चुनता नहीं (18 9 4) उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, हम कभी-कभी स्वर्ग का राज्य न्याय के आदर्श संकल्प की बजाय इस दुनिया के अवलोकन से तैयार सिद्धांतों के आधार पर पाते हैं, वे हमें याद दिलाते हैं कि हम जो ईश्वर की तलाश कर रहे हैं वर्तमान और सक्रिय है कि वह जीवित ईश्वर हैं, यदि वे धर्म को केवल आदर्शवाद और भगवान को हमारे विचारों और प्रयासों के गायब होने की स्थिति में जाने से रोकते हैं, तो वे निश्चित रूप से जरूरी हैं। कविता और धर्म की व्याख्या (1 9 00), पी। 54 यद्यपि एक कविता उंगलियों पर सिलेबल्स की गिनती के द्वारा नहीं की जाती, फिर भी संख्या सबसे कवितात्मक पर्याय है जो हमारे पास कविता के लिए है, और सौंदर्य के लिए सबसे अच्छा समकक्ष, अच्छाई के लिए, और संभवतः सच्चाई के लिए भी मापें। पाइथागोरस के अनुयायियों के शुरुआती और गहन दार्शनिकों ने संख्या में सभी चीजों का सार देखा, और यह वजन, माप और संख्या से था, जैसा कि हम बाइबिल में पढ़ते हैं, कि निर्माता ने प्रकृति को शून्य से बाहर लाया। कविता और धर्म की व्याख्या (1 9 00), पी। 251 अलौकिक के अस्तित्व में कुछ भी असंभव नहीं है: इसका अस्तित्व मुझे निश्चित रूप से संभावित लगता है। दनेटी परंपरा पर बे (1 9 31) वे डांटेस इन्फर्नो के पहले सर्कल में प्राचीन काल के बुद्धिमान आत्माओं की निंदा करते हैं, डांटे हमें बिना उम्मीद के मुताबिक जीने की तुलना में कोई अन्य दंड के लिए कहता है, एक स्पष्ट दृष्टि के साथ महान आत्माओं के लिए एक भाग्य जीवन का। Obiter Scripta (1 9 36) नास्तिकतावाद, शुद्धता की तरह भी, आसानी से त्याग नहीं किया जाना चाहिए। जॉर्ज संतयाना जैसा कि लॉरेंस जे। पीटर द्वारा संपादित किए गए कोटेशन फॉर ऑर टाईम (1 9 77) में उद्धृत किया गया था, लेकिन मैंने कई शब्दों की आवाज सुनाई है, जिसमें मैंने गूँज उठाया है, मैंने स्वर्ग में गाया था। मेरी निर्वासन ने मुझे मुक्त कर दिया, दुनिया से दुनिया के लिए, सभी दुनियाओं से मुझे ले गया कवि्स टेस्टामेंट मसीह के विचार ईसाई धर्म से बहुत पुराने हैं। सुसमाचार में मसीह का आइडिया (1 9 46) स्कूल में शिक्षित एक बच्चा एक अशिक्षित बच्चा है मैं मार्क्सवादी आधुनिक मासिक क्यों नहीं हूं: खंड: 9 (अप्रैल 1 9 35) पृष्ठ: 77-79। विवादित धर्म संपादित करना सही या गलत नहीं है, लेकिन बेहतर या बदतर है। यह बयान, द फिलॉसफी ऑफ रिलिजन और अद्वैत वेदांत (2008) में उद्धरण में अरविंद शर्मा, पी द्वारा प्रस्तुत किया गया है। 216, एक संततनन बिंदु के रूप में, लेकिन एक ही लेखक द्वारा पहले प्रकाशन, जैसे ए प्राइमिल पर्सपेक्टिव ऑन द फिलोसोफी ऑफ रिलिजन (2006), पी। 161, यह वास्तव में किसी भी तरह से इंगित करता है कि यह एक प्रत्यक्ष उद्धरण है, बिना संथाय का रुख है। सुनने वालों के लिए धरती के पास संगीत है। यह कथन संथाय के साथ आमतौर पर जुड़ा हुआ है, लेकिन उसके कार्यों या पत्राचार में कोई स्रोत या रोपण नहीं पाया जा सकता है। अद्यतन: इस बोली को उचित रूप से रेगिनाल्ड विन्सेन्ट होम्स (1 9 55, फायरसाइड फैनिस, एडवर्ड्स ब्रदर्स इंक) को जिम्मेदार ठहराया गया है। महान प्रशासन का काम मुख्य रूप से बड़े पैमाने पर रोज़ाना, छल-छल, स्व-हित, लापरवाही और सरासर विशालकाय परिणाम है। गलती। केवल एक अवशिष्ट अंश माना जाता है। गैरीजिओ डे संतिलाना (1 9 02-19 74) द क्राइम ऑफ गैलीलियो (1 9 58) कई स्रोतों ने संन्यास के लिए इस उद्धरण को गलत तरीके से पेश किया है, और एक भी सही किताब को पहचानने के बिना, यह महसूस किए बिना कि जॉर्ज संतयातन और जियोर्जियो डी संतिलाना दो अलग-अलग लोग हैं, विलियम जेम्स के दर्शन में सड़ने की पूर्णता सैंटायनास द इंटरप्रिटेशन ऑफ़ पोएट्री एंड रिलिजन (1 9 00), जॉर्ज एच। पामर (1 9 00) को एक पत्र में, जैसा कि जॉर्ज संतयाना में उद्धृत किया गया है। जॉन मैकॉमर्मिक द्वारा एक जीवनी (2003) वहाँ कोई भगवान नहीं है और मेरी अपनी मां है अक्सर, लगभग निश्चित रूप से गलत तरीके से, खुद को संताय के लिए जिम्मेदार ठहराया अधिक स्पष्ट रूप से रॉबर्ट लोवेल को श्रेय दिया जाता है, जैसा कि सैंटैनाज दर्शन का वर्णनात्मक विवरण है। पॉल मैरिएनी, लॉस्ट प्यूरिटन: ए लाइफ ऑफ़ रॉबर्ट लोवेल (1 99 4), पी। 15 9 संथायन, वास्तव में, नई प्रकृतिवाद का मूसा है जो दूर से वादा किए गए देश को समझता था, लेकिन फिर भी वह अपने आप को रेगिस्तान के क्षेत्र में भटकते हैं। जॉन हर्मन रान्डेल प्रकृति की प्रकृति, प्रकृतिवाद और मानव आत्मा (1 9 44) के लिए उपसंहार, अमेरिका में साहित्यिक प्रतिष्ठा आती है और इतनी तेजी से जाती है, मैंने शिकायत की, संतायया का जवाब तेजी से था। यदि वे नहीं करते तो यह असहनीय होगा। गोर विडाल पॉलिमपेस्ट में, एक मेमोइर (1 99 5) बाहरी लिंक संपादित करें विकिपीडिया के बारे में एक लेख है: निजी निवेशक: डूमड फॉरेक्स ट्रेडिंग कुछ सौ डॉलर और 1: 1000 का लाभ उठाने वाले छोटे ग्राहक उन सभी लोग हैं जो हमेशा पैसे खोने के लिए सबसे पहले होते हैं, इस तरह विदेशी मुद्रा दलालों जैसे बिचौलियों को समृद्ध करना। विदेशी मुद्रा-पुरस्कार ने मुद्रा बाजार का विस्तृत विश्लेषण किया है और पता चला है कि ऐसा क्यों होता है। पीटर हिल एक अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारी है, वह सात साल के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में जुटाता है पहले से ही वह केवल अपने निवेश पोर्टफोलियो का प्रबंधन नहीं करता है, बल्कि 50,000 तक की अन्य निजी निवेशकों का पैसा भी। ऑनलाइन ट्रेडिंग के वर्षों में पीटर ने मूल नियम तैयार किया है: व्यापारियों के मुनाफे में वह मुनाफे में ताला लगाता है और अपने व्यापारिक खाते से वापस ले जाता है, न कि व्यापारियों के एक ट्रेडिंग खाते पर पैसा होता, जो वास्तव में विदेशी मुद्रा दलाल के शेष पर होता है। पीटर कहते हैं, मैं लगातार मुनाफा कमाता हूं और बैंक जमाओं में कमाई वापस ले जाता हूं। उन्होंने एफएक्ससीएम और एफएक्सपीरो सहित कई दलालों के साथ व्यापार किया। पीटर ने कभी भी लाभ हासिल कर लिया था, जो 2011 में बढ़कर 230 हो गया था। पीटर का मानना है कि प्रति वर्ष 35-50 लाभ एक अच्छा और प्राप्त योग्य दर है। उनका कहना है कि मुख्य समस्या यह है कि व्यापारियों ने निवेश के निम्न स्तर पर एक राजा के लिए फिरौती का भुगतान करने का आग्रह किया। उनका कहना है कि मुख्य समस्या यह है कि व्यापारियों ने निवेश के निम्न स्तर पर राजा के लिए फिरौती के लिए अर्जित करने का आग्रह किया है। 8230 सभी बाजार सहभागियों को वर्गीकृत करते हुए हम दो श्रेणियों के व्यापारियों को अलग कर सकते हैं। सबसे पहले बड़े निवेशकों, बैंकों और निवेश कंपनियों को संलग्न किया जाता है, दूसरी श्रेणी में छोटे और मध्यम आकार के ग्राहकों को कुछ सौ डॉलर से लेकर 20,000 तक जमा राशि और 1: 1000 का लाभ उठाने में सुविधा होती है। यह व्यापारियों की दूसरी श्रेणी है जो सबसे बड़ा जोखिम है। विदेशी मुद्रा-रेटिंग्स द्वारा प्रदान किए गए आंकड़ों के आधार पर व्यापार के पहले महीने में 1: 500 और उससे अधिक का लाभ उठाने वाले 70 से अधिक ग्राहकों की जमा राशि, जो कि कुछ और नहीं है, पर दलालों और अन्य मध्यस्थों को समृद्ध करते हैं। विदेशी मुद्रा-रेटिंग्स द्वारा प्रदान किए गए आंकड़ों के आधार पर 1: 500 और इसके बाद के संस्करण का लाभ उठाने वाले 70 से ज्यादा ग्राहक ट्रेडिंग 8230 के पहले महीने में अपनी जमा राशि में से 100 खोते हैं शेयर बाजार की तुलना में विदेशी मुद्रा बाजार का मुख्य अंतर इसकी ओटीसी प्रकृति है। विदेशी मुद्रा बाजार में सभी प्रतिभागियों के लिए समान उद्धरण के साथ कोई समग्र स्टॉक नहीं है, अलग-अलग ग्राहकों के लिए विनिमय दर एक ही समय में भिन्न हो सकती हैं। बहुत व्यापारियों के आकार और स्थिति पर निर्भर करता है। यह बाजार इसकी संरचना में सजातीय नहीं है: पदानुक्रम के शीर्ष स्तर में वैश्विक खिलाड़ी शामिल हैं, जैसे बैंक या निवेश कंपनियों वे अर्ध शेयर बाजारों का उपयोग करते हुए एक-दूसरे के साथ सौदे करते हैं, अर्थात इंटरबैंक और इंटरडेलर प्लेटफॉर्म। मेजर इंटरबैंक प्लेटफॉर्म्स हैं: सिटीबैंक द्वारा वेग, क्रेडिट सुइस द्वारा ओनिक्स, बीएनपी परिबास द्वारा कॉर्टेक्स, ड्यूश बैंक द्वारा ऑटोबैन, इंटर बैंक द्वारा एलएमएक्स। ये ट्रेडिंग सिस्टम पारदर्शी मूल्य निर्धारण है, एक्सचेंज की तरह, जहां हर कोई हर किसी के खिलाफ खेलता है उस समय, स्टॉक मार्केट से अलग, विदेशी मुद्रा बाजार पर, डीलर आमतौर पर क्लाइंट को एक उद्धरण दिखाता है जो पहले से ही डीलरों के कमीशन (हम ईसीएन को यहां नहीं मानते हैं) को दर्शाता है ब्रोकर स्प्रेड पर कमाते हैं, अर्थात, खरीद और बेचने के बीच में अंतर। क्लाइंट देखे जाने वाले एक उद्धरण लेन-देन की मात्रा और ग्राहकों की स्थिति पर निर्भर करता है। इंटरडेलर प्लेटफार्म विभिन्न ग्राहकों को अलग-अलग उद्धरण प्रदान करते हैं। नतीजतन, बड़े खिलाड़ियों को नियमित व्यापारियों की तुलना में बेहतर मूल्य मिलता है, क्योंकि आंशिक रूप से मंच मुद्रा के साथ जुआ नहीं करता है और अन्य प्रयोजनों के साथ बाजार पर काम करता है, जैसे कि मुनाफा परिवर्तित करना क्लाइंट देखे जाने वाले उद्धरण लेनदेन की मात्रा और ग्राहकों की स्थिति पर निर्भर करते हैं। चूंकि कई देशों में विदेशी मुद्रा बाजार में पारदर्शिता और विनियमन का अभाव है, इसलिए ऐसे न्यायाधिकारों में यह बहुत आम है कि दलालों अपने ग्राहकों के खिलाफ खेल रहे हैं। दलाल रिवर्स सौदे कर सकते हैं और उनकी स्थिति का बचाव कर सकते हैं। ब्रोकर स्वयं के ग्राहकों की जमा राशि के नुकसान के कारण खुद को जोखिमों को बंद करने वाले दलालों का लाभ होता है। जब व्यापारी को इस राशि का कवरेज प्रदान करने के लिए पर्याप्त पूंजी नहीं मिलती है, तो व्यापारियों की जीत होती है, ब्याज की एक संघर्ष उभरता है। कई देशों में और कई नियामकों में वर्तमान में विदेशी मुद्रा दलालों के निधियों के लिए कोई आवश्यकता नहीं है। ज्यादातर मामलों में विदेशी मुद्रा दलालों का दावा है कि वे विदेशी मुद्रा बाजार में अपने ग्राहकों का नेतृत्व करते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी मात्रा में। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि विदेशी मुद्रा दलालों के सॉफ्टवेयर पेशेवर व्यापारी और नए के आदेशों के बीच भेदभाव को सक्षम करते हैं। नए लोगों के आदेश कभी बाजार में नहीं आते हैं। दलाल न केवल स्थिति की दिशा पर नज़र रखता है, बल्कि ग्राहकों के खाते में धन की मात्रा भी देता है, और जिस पर रोक आदेश रखा जाता है थोड़ी सी अवधि के लिए ब्रोकर प्रयोजनपूर्वक एक परिवर्तन कर सकता है और स्टॉप लॉस को ट्रिगर कर सकता है, इस प्रकार व्यापारियों के नुकसान से लाभ मिलता है। एक और आम धोखाधड़ी का प्रकार slippage है ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म या लंबवत ऑर्डर निष्पादन की विफलता के गंभीर बाजार में अस्थिरता के क्षणों में हो सकता है। ऐसा कुछ समय होता है कि तकनीकी समस्याएं कुछ सॉफ़्टवेयर खराब होने का परिणाम नहीं होती हैं, लेकिन कुछ ब्रोकर गतिविधि एक ऐसा इरादा से उत्पन्न होती है जो व्यापारी को लाभ न दे। वास्तव में ग्राहक को खुले बाजार में नहीं लाया जा रहा है, व्यापारिक व्यवस्था के भीतर सभी व्यापार किया जाता है, अक्सर नकली कोटेशन पर। पूरी तरह से इस प्रकार के नुकसान की कंपनियों में समय की बात है। विदेशी मुद्रा-रेटिंग के अनुसार 2014 के अंत तक बेईमान दलालों का प्रतिशत बाजार सहभागियों की कुल संख्या में से कम से कम 10 था। हालांकि, ज्यादातर ब्रोकर अभी भी अपने कर्तव्यों को पूरा करते हैं। इसके बाद व्यापारियों के नियमित नुकसान के कारण क्या होता है ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि 8220 सभी बुराई 8221 की जड़ें विदेशी मुद्रा दलालों के विशाल बहुमत की पेशकश का एक बड़ा लाभ है। उत्तोलन एक वित्तीय साधन है, जो व्यापारियों को ऐसी स्थिति खोलने की अनुमति देता है, जो कई बार सुरक्षा जमा राशि से अधिक हो। अगर कोई 1: 1000 लीवरेज (जो दलालों के लिए सामान्य हो गया है) के साथ व्यापार कर रहा है, तो इसका मतलब है कि 1,000 जमा से वह 1,000,000 के लिए एक स्थिति खोलने की अनुमति देता है परिवर्तन दर, उदा। USDEUR 1,325 से 1,324 तक, जमा का एक पूर्ण नुकसान में परिणाम। इस तरह के उतार चढ़ाव व्यापार दिन के भीतर नियमित रूप से होते हैं, और वे कुछ ही सेकंड में पूरी जमा खोने के लिए पर्याप्त हैं। पीटर हिल का कहना है कि इस तरह के लाभ उठाने के साथ व्यापार आत्मघाती या कैसीनो की तरह है, लेकिन यह वास्तव में विदेशी मुद्रा व्यापार नहीं है। वह व्यक्तिगत रूप से 1:50 से अधिक समय तक चला जाता है और सभी व्यापारियों को 1: 100 लीवरेज से आगे नहीं जाने की सलाह देते हैं। संबंधित विदेशी मुद्रा लेख
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