Saturday 23 December 2017

विदेशी मुद्रा फैक्टरी बाजार दिशात्मक हेज


हेडिंग फॉरेक्स ट्रेडों के लिए एक रणनीति हेजिंग एक परिसंपत्ति खरीदने की प्रक्रिया का वर्णन करती है और एक और बिक्री की उम्मीद करती है कि एक व्यापार के नुकसान दूसरे व्यापार पर किए गए लाभ से ऑफसेट हो जाएंगे। यह सबसे अच्छा काम करता है जब प्रश्न में दो संपत्ति नकारात्मक रूप से संबंधित होते हैं क्योंकि यह सबसे प्रभावी बचाव का उत्पादन करती है और इसका अर्थ है कि विदेशी मुद्रा जोड़े हेजिंग के लिए आदर्श हैं। यदि अच्छी तरह से निष्पादित किया गया है, एक हेजिंग रणनीति दोनों ट्रेडों के लिए लाभ में हो सकती है। मुद्रा बाजारों के लिए तैयार की गई एक हेजिंग रणनीति निम्नानुसार है। हेजिंग रणनीति को लागू करने का पहला कदम अमेरिका या यूके के पहले घंटे के दौरान बाजार को देखने पर निर्भर करता है। यह इस समय के दौरान है कि बाजार की गतिविधि अपने चरम पर है और इस अवधि में दिन के बाकी दिनों के लिए टोन सेट होता है। संपूर्ण विदेशी मुद्रा स्थान की जांच करें और एक विचार प्राप्त करें जिसके लिए मुद्राएं बढ़ रही हैं और जो नीचे अमेरिकी डॉलर बनाम हैं फिर, जो गिर चुका है या कम से कम हो चुका मुद्रा चुनें, यह आपका दिशात्मक व्यापार होगा, और एक और जोड़ी को चुनना चाहिए जो अपेक्षाकृत सपाट रहना चाहिए, यह आपका बचाव व्यापार होगा। एक उदाहरण के रूप में, यह कहता है कि यूके द्वारा अमेरिकी डॉलर खोलने के बाद पहले घंटों में बहुत ताकत दिखाई दे रही है EURUSD नीचे है -0.20, GBPUSD नीचे -0.45, CADUSD नीचे -0.40 और JPYUSD नीचे -0.65 है। जैसा कि हम देख सकते हैं, EURUSD कम से कम है इसलिए हम इस जोड़ी को हमारे दिशात्मक व्यापार के रूप में चुनेंगे। क्योंकि EURUSD नीचे कम है, यह सबसे तुलनात्मक ताकत दिखा रहा है इसका मतलब है, जब बाजार दिशा बदलता है, EURUSD अन्य जोड़ी से अधिक हो जाएगा अब जब हमने अपने दिशात्मक व्यापार के रूप में EURUSD खरीदने के लिए चुना है, तो हमें एक मुद्रा जोड़ी चुनने की जरूरत है, जिसमें एक हेज बनाने के लिए यूरो के खिलाफ बिक्री करना है। इस मामले में हम देख सकते हैं कि JPY सबसे तुलनात्मक कमजोरी दिखा रहा है, इसलिए एक अच्छा विकल्प EURJPY होगा इसलिए हमारा बचाव व्यापार EURUSD खरीदने और कम EURJPY जाने के लिए है जोखिम दोनों व्यापारों के लिए एक समान रखा जाना चाहिए ताकि लाभ प्रति पीआईपी दोनों जोड़ों के लिए बराबर बराबर हो। एक सत्र के लिए वैध हेजिंग रणनीति काम करती है क्योंकि यह गति का लाभ लेती है। दूसरे शब्दों में, यूरो (यूरो) में शक्ति और जापानी येन (जेपीवाई) में कमजोरी दोनों का शोषण किया गया है और चूंकि मुद्रा जोड़े के लिए खुली सबसे महत्वपूर्ण अवधि है, यह गति अगले सत्र तक जारी रहना चाहिए। अगले सत्र के शुरू होने से एक घंटे पहले, यह गति बढ़ने की संभावना है क्योंकि नए खिलाड़ी बाजार में शामिल होते हैं, इसलिए इस समय हेज व्यापार बंद होना चाहिए। जैसा कि अगले सत्र में शुरू होता है, आप अगले हेज ट्रेड के लिए देख सकते हैं। ज़ुज़ेजो बाजार-न्यूट्रल हेज स्ट्रेट्टी मई 2008 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 7 डाक हाय सब लोग IFF पर एक लंबे समय के लिए Ive लंबे समय से और Ive अंत में अपने व्यापार में कुछ स्तर की सफलता के बाद से मैंने सोचा कि यह समुदाय के बाकी हिस्सों के साथ अपने कुछ निष्कर्षों को साझा करने के लिए एक अच्छी बात होगी इस प्रणाली के विचार मेरे बहनों द्वारा लंबे समय से पूर्व, एक पूर्व हेज फंड तकनीक, जो मुझे एक साल पहले एक बार में आया था, के द्वारा दिया गया था। उन्होंने मुझे बताया कि मुद्रा जोड़े के सहसंबद्ध आंदोलनों पर कुछ शोध कर रहे हैं और उनके पूर्व नियोक्ता अपने काम के आधार पर रणनीति के साथ विदेशी मुद्रा बाजार में एक हत्या कर रहे थे। मुझे एक ऐसी रणनीति बनाने का विचार था, जो एक सफलता के आधार पर आधारित था, जो कि एक जोड़े के आंदोलन की दिशा में नहीं था, बल्कि दो मुद्रा जोड़े के बीच के संबंध। अपने खुद के कुछ शोध करने और सहसंबंध व्यापार के पीछे कई गणितीय सिद्धांतों पर पढ़ने के बाद, Ive ने एक ऐसी रणनीति बनाने में कामयाब रहे जो पिछले कुछ महीनों में कुछ उल्लेखनीय प्रदर्शन कर चुके हैं। पिछले महीने मैं अपने अकाउंट में 34 अंकों के साथ बहुत कम खींची हुई थी। यह विचार बहुत सरल है और कई प्रमुख स्टेटएआर हेज फंड्स द्वारा शेयरों पर किए गए तथाकथित जोड़ी व्यापार की नकल करने की कोशिश करता है। मैं उन दो मुद्रा जोड़े को देखता हूं जो अतीत में सहसंबद्ध मूल्य आंदोलन लगते हैं जैसे कि EURJPY और GBPJPY (चार्ट 1 देखें)। जब दो जोड़ी के बीच का फैलाव उनके पिछले व्यवहार से भटक जाता है तो मैं बस अधिक कलाकार बेचता हूं और अंडरप्रॉफॉर्मर खरीदता हूं। इस मामले में मैं GBPJPY को बेचूँगा और EURJPY खरीदूंगा इस तरह मैंने इन दो जोड़ों के बीच की फैलाव के लिए मेरी स्थिति की सफलता को अलग कर दिया है और सामान्य तौर पर किसी भी तरह से चलने वाले बाजार के जोखिम को हेज कर दिया है। जब तक दो जोड़े के बीच का प्रसार सामान्य बीमार हो जाता है, तब तक बाजार की दिशा के बिना पैसे कमाते हैं I मैंने पाया है कि नॉर्डिक देशों SEKNOKDKK जैसे विदेशी जोड़े इस रणनीति का उपयोग करते समय बहुत अच्छे लगते हैं। लेकिन Ive भी GBPJPY और EURJPY के साथ कुछ बड़ी सफलता थी और मैं हाल ही में तेल, चांदी और सोने सहित जोड़े को देख रहा है जो बहुत आशाजनक दिख रहा है, लेकिन मैं अभी तक इन व्यापारों को शुरू करना शुरू कर दिया है। लंबे समय तक और अल्पावधि व्यापार दोनों के लिए इस प्रणाली का प्रयोग किया जा सकता है, जो व्यापारियों के बीच संबंधों की मात्रा के आधार पर होता है। यदि आप GBPJPY बनाम EURJPY (चार्ट 2) के दैनिक चार्ट पर एक नजर डालते हैं तो आप देख सकते हैं कि पिछले दो सालों में लंबी अवधि के व्यापार के साथ ये जोड़े हैं। मुझे आशा है कि आप में से कुछ इस रणनीति को उपयोगी पायेंगे और मैं रणनीति पर अधिक जानकारी के साथ यहां पोस्ट करना जारी रखूंगा। यदि आपके पास प्रश्न हैं तो मैं उनसे जवाब देने में खुश हूं या सुझाव देता हूँ कि रणनीति को और अधिक लाभदायक कैसे बनाया जा सकता है। आप सभी के लिए व्यापारिक शुभकामनाएं। Zeusjoes Attached Images (क्लिक करें विस्तार करने के लिए) उनके सभी pips हमारे संबंधित हैं मार्च 2006 की स्थिति में शामिल: सदस्य 8 पदों में मैंने कुछ समय पहले इस तरह से एक रणनीति का अध्ययन किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि आपको सामान्य फैलाव और व्यापक प्रसार की स्थापना के लिए उपयोग करने वाले पैरामीटरों से बहुत सचेत होना होगा ताकि आप पदों को ले सकें। यदि आप आईडी जान सकते हैं तो यूआरजीपी और जीबीपीजीपी के लिए एक नियमित फैलाव क्या है और आप एक व्यापार से बाहर निकलने और बाहर निकलने के लिए उपयोग करने वाले नियमों का इस्तेमाल करते हैं और अगर आपने बहुत छोटे समय फ़्रेम का इस्तेमाल करने पर विचार किया है, जुलाई 2007 की स्थिति में शामिल: सदस्य 17 पदों क्या आप विस्तृत व्याख्या कर सकते हैं जो betwen 2 जोड़े फैल गए हैं मुझे पता है कि क्या फैल गया है लेकिन मुझे नहीं पता कि betwen 2 जोड़े फैल गया है। जनवरी 2008 में शामिल हुए: स्थिति: पागल सुप्रीम 1,856 डाक आप इस में क्या परिमित हैं आप हेज आईडी को किस प्रकार संतुलित करते हैं, गणित को देखने में दिलचस्पी रखते हैं, केवल कारण है कि मैं कभी भी एक तरह से पार नहीं कर रहा हूं जैसा कि मैं एक सेटअप ढूंढ सकता हूं जो वास्तव में मेरी जाल को कम कर देता है जोखिम। सितंबर 2006 में शामिल हो: स्थिति: हावर्ड 1,565 डाक अगर आप यूरोपीपी या इसके विपरीत के साथ GBPJPY का संचालन करते हैं, तो आप प्रभावी व्यापार EURGBP में शामिल हो गए हैं फ़रवरी 2008 स्थिति: सदस्य 47 डाक अगर आप GBPJPY को EURJPY या इसके विपरीत के साथ रखते हैं, तो आप प्रभावी व्यापार EURGBP में शामिल हो गए हैं अप्रैल 2006 स्थिति: 3,951 सदस्य सदस्य यदि आप GBPJPY को EURJPY या उसके विपरीत रखते हैं, तो आप प्रभावी रूप से EURGBP पर कारोबार कर रहे हैं, वह या तो लंबी या छोटी EURGBP स्थिति ले सकता है। हमें पता नहीं। उसने कोई विवरण नहीं दिया है मुझे क्या नहीं मिलता है कि यह तरीका केवल एक दिशात्मक व्यापार को लेने से कम जोखिम भरा है। दूसरे शब्दों में, यह अपने फैलता खर्चों के साथ एक दिशात्मक व्यापार नहीं है। विशिष्ट रूप से इन दो जोड़ों के साथ बाजार में तटस्थता के संबंध में - अगर हम दो जोड़ों पर नजर रखते हैं तो हम यूरो और जीबीपी के मूल्य के बीच के संबंध देख सकते हैं। दोनों मुद्राएं एक-दूसरे के करीब चलती हैं क्योंकि अर्थव्यवस्थाओं में हस्तक्षेप होता है और इंग्लैंड और ईसीबी के बैंक दोनों ही पास रहना चाहते हैं। हर अब और फिर दो ओवर में से एक प्रदर्शन करता है लेकिन लंबे समय में ईसीबी और बीओई का कहना है और अंतर को सही होगा। (सीधे शब्दों में कहें) हम इस रिश्ते के साथ खेलना चाहते हैं, तो हम जेपीवाई को एक दूसरे के खिलाफ मुद्राओं को मापने के लिए एक बेंचमार्क के रूप में उपयोग करते हैं ताकि दोनों के बीच फैल हो सके। इस मामले में बाजार तटस्थता 1 से संदर्भित करता है) जेपीवाई के मूल्य में कोई फर्क नहीं पड़ता है 2) जीबीपी और यूरो अत्यधिक सहसंबद्ध होने के बाद से अंततः इसका मतलब वापस लौट जाएंगे। इसलिए, यदि हम अपने ट्रेडों को बनाते हैं जब भिन्नताएं बड़ी होती हैं तो हम थोड़ा जोखिम लेते हैं और एक सफल व्यापार का अच्छा मौका रखते हैं। मैं स्टॉक्स और वायदा के लिए भी इस रणनीति का उपयोग करता हूं, लेकिन चूंकि यह एक विदेशी मुद्रा मंच है, मैं इस विषय पर रहूंगा। किसी ने पूछा कि मैं कैसे प्रसार का ट्रैक रखता हूं। ठीक से मेरे पास डेमो अकाउंट के साथ स्थापित मेटाट्रेडर का दूसरा संस्करण है हर बार जब मैं अपने जोड़े को पुन: मेहनत करता हूं तो मैं डेमो अकाउंट में बस दो पदों को लेता हूं। इस तरह मैं आसानी से प्रसार को ट्रैक कर सकता हूं। आप सही हो सकते हैं कि यूरोबीपी पर निचले प्रसार की लागतों पर दिशात्मक व्यापार के साथ एक ही स्थान बनाया जा सकता है। यह ऐसा कुछ है जो मैंने इंगित करने के लिए इतने चियर्स को भी माना था। किसी भी तरह से अमरीकी डालर एक नकली बेंचमार्क मुद्रा होगा उनके सभी पिप्स हमारे संबंधित हैं

No comments:

Post a Comment